Recents in Beach

Learn Hindi Pahelian

Pahelian in Hindi. भुजो तोह जाने 

 In this post you will learn latest pahlelian in Hindi भुजो तोह जाने . If you like pahelian post pls follow me and like my channel and subscribe my channel and share post with friends. 

1) आँखें हैं पर अंधी हूँ;
पैर हैं पर लंगड़ी हूँ;
मुँह है पर मौन हूँ;
बतलाओ तो मैं कौन हूँ? 

2) एक पुरुष है चार नार;
इनमें है प्यार अपार;
कभी लगाते हैं यह मार;
करते फिर भी सबको प्यार।

3) एक तालाब रस भरा;
बेल पड़ी लहराए;
फूल खिला बेल पर;
फूल बेल को खाए।

4) दो अक्षर का मेरा नाम;
हरदम रहता मुझे जुखाम;
कागज़ है मेरा रुमाल;
भईया मेरा क्या है नाम?

5) सदा ही मैं चलती रहती;
फिर भी कभी नहीं मैं थकती;
जिसने मुझसे किया मुकाबला;
उसका ही कर दिया तबादला;
बताओ तो मैं हूँ कौन?

6) लाल संत्री रंग है मेरा;
आती हूँ मैं खाने के काम;
सिर पर रहती हरियल चोटी;
जल्दी बताओ मेरा नाम।

7) पहेली-ऐसी कौन सी चीज़ है
जो पानी में गिरने पर भी गीली नहीं होती?


8) हरा आटा, लाल परांठा;

मिल-जुल कर सब सखियों ने बांटा।

 

9) काँटों से निकले;

फूलों में उलझे;

नाम बतलाओ;

तो समस्या सुलझे।


10) प्रथम कटे हाथी बन जाऊं;

मध्य कटे तो काम कहाऊं;

अंत कटे तो काग कहाऊं;

पढ़े-लिखे के काम में आऊं।

11) A, H, I, R, D, A, M, U, L, A, T, H, I को

ऐसे सेट करो कि ये एक रोमांटिक वर्ड बन जाये?

If you like my post please share with friends and like my facebook page so in future when I upload more work u receive notifications and subscribe my youtube channel.

Jeevan Bala Youtube channel I will upload kids video, Internet Tips, Hanuman Chalisa and many more Subscribe my Channel

Post a Comment

0 Comments